Latest News

केदारनाथ धाम में हेली सेवा और फ्री WIFI शुरू

केदारनाथ धाम में गुरुवार से फ्री फाईफाई सेवा शुरू कर दी जाएगी। इसके लिए बुधवार को ही सारी तैयारियां कर ली गई थी। यह सुविधा शुरू होने से धाम आने वाले यात्रियों को काफी फायदा होगा। इस फाईफाई सेवा को एक बार में केवल 200 लोग की उपयोग कर सकेंगे। तीर्थयात्रियों के लिए ये सुविधा केदारनाथ मंदिर से 100 मीटर तक होगी।

उधर, केदारनाथ धाम के लिए हवाई सेवाएं गुरुवार से शुरू हो गईं। यह सेवा बुधवार को शुरू होनी थी जो कि नहीं हो पाई। हालांकि डीजीसीए से अनुमति मिलने के बाद अपर मुख्य सचिव राकेश शर्मा ने बुधवार से हेली सेवाएं शुरू होने दावा किया था। स्थानीय प्रशासन का कहना है कि हेली सेवाओं के बारे में अनुमति पत्र तो मिल गया है, लेकिन इसमें किसी खास तिथि का उल्लेख नहीं है।

बुधवार को सेवा शुरू नहीं होने की वजह संभवत: कंपनियों की पूरी तैयारी न होना रही हो। हालांकि कंपनियों का स्टाफ गुप्तकाशी और केदारनाथ पहुंच गया है। अब गुरुवार से हवाई सेवाएं शुरू हो पाएंगी।

कंपनियों ने धाम का दोतरफा किराया सात हजार रुपए निर्धारित किया है। डीजीसीए ने केदारनाथ धाम के लिए पवनहंस, पिनैकल, यूटीआर, सिमसैम, आर्यन, इंडोकॉप्टर, ग्लोबल वैक्ट्रा, सुमित एवियेशन और हिमालयन हेली को अनुमति दी है।

No comments:

Post a Comment

Uttarakhand Hindi News Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.