Latest News

गजब, थ्री इडियट के जैसे कई रेंचो हैं यहां


कार एक लीटर में 30 किलोमीटर का एवरेज देगी, जबकि इसकी स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है। इसमें पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं। कार का वजन 180 किलो है और इसके बनाने में लगभग 30 हजार रुपए की लागत आई है। छात्र-छात्राओं ने संस्थान के प्रधानाचार्य एसके वर्मा, विभागाध्यक्ष अभिनव थपलियाल और प्रवक्ता कमल जोशी के दिशा-निर्देशन में इस कार का निर्माण किया है।

प्रवक्ता कमल जोशी ने बताया कि इस बैच में एकता चुग, पूजा राठौर, ज्योति आनंद, दीक्षा कश्यप, अक्षिता अग्निहोत्री, ज्योति कुमारी, राजेंद्री, उर्वशी चौहान, नीरज कुमार नैनवाल, जयप्रकाश, अभिषेक वर्मा, पंकज सिंह, बलवीर चौहान, अंकित कुमार, नरेंद्र कुमार, पवन सिंह बोरा, नदीम हैदर, सत्यजीत वर्मा, श्रवण यादव, पवन नेगी, गौरव चानिया, कुंदन गोस्वामी हैं।

कार के नंबर का तालमेल बैठाया संस्थान से
छात्रों द्वारा बनाई गई कार का नंबर जीपी 24 ए/0914 भी तैयार किया है। ग्रुप लीडर अनुज वर्मा ने बताया कि इस कार के नंबर में कई खूबियां छिपी हुई हैं। जैसे जीपी (राजकीय पालीटेक्निक), 24 (बैच में छात्रों की संख्या), ए (काशीपुर आरटीओ क्रमांक), 09 (काशीपुर राजकीय पालीटेक्निक का कोड), 14 (संस्थान की ब्रांच) है।


उत्तराखंड के काशीपुर में राजकीय पॉलीटेक्निक संस्‍थान के छात्रों ने अपने नए आविष्कार से बता ‌दिया है कि वह थ्री इडियट फिल्म के रेंचो से कम नहीं हैं।

थ्री इडियट फिल्म के रेंचो की तरह राजकीय पालीटेक्निक संस्थान के मेकेनिकल इंजीनियर के अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं ने नया आविष्कार किया है। छात्र-छात्राओं ने 60 दिन की कड़ी मेहनत के बाद बाइक के इंजन से पांच गियर बॉक्स की कार बनाई है, जिसका एवरेज 30 किलोमीटर है।

छात्रों ने बताया कि इस कार को बनाने में कुछ नए-पुराने पार्ट्स का प्रयोग किया गया है। जिसे उन्होंने काशीपुर, रुद्रपुर, मुरादाबाद से खरीदे हैं। ग्रुप लीडर अनुज कुमार वर्मा और मनीष भट्ट ने बताया कि इस कार को बनाने के लिए पल्सर बाइक 150 सीसी के इंजन का इस्तेमाल किया गया है।

1 comment:

  1. read इसमें पांच लोग आराम से बैठ सकते हैं। कार का वजन 180 किलो है और इसके बनाने में लगभग 30 हजार रुपए की लागत आई है।

    install https://play.google.com/store/apps/details?id=com.quick.breakingnews

    ReplyDelete

Uttarakhand Hindi News Designed by Templateism.com Copyright © 2014

Theme images by Bim. Powered by Blogger.